Grab the widget  IWeb Gator

बुधवार, 27 मई 2009

नेचरल रहें, खूबसूरत लगें



गर्मियों में आप कितना ही वॉटरप्रूफ मेकअप कर लें, लेकिन वह मेल्ट हो ही जाता है।

सन प्रोटेक्शन
गर्मियों में आप जो लिप बाम यूज करती हैं, उसे यूज करने से पहले फ्रिज में रख दें। जब भी आप इस ठंडे लिप बाम को लगाएंगी, तो बेहद फ्रेश फील करेंगी। इस मौसम में आप फ्रूट फ्लेवर वाले लिप बाम भी ट्राई कर सकती हैं। इनकी खुशबू आपको गर्मी में भी कूल बनाए रखेगी। स्किन एक्सपर्ट डॉ. बिंदु कहती हैं कि बाजार में चिपस्टिक, लिप ग्लॉस, लिप बाम में कई वैराइटीज हैं, जिनका एसपीएफ 25 या इससे ज्यादा होता है। इससे धूप का असर आपके होंठों पर नहीं पड़ता और आपके होंठ न तो काले होते हैं और न ही फटते हैं।

अगर आप स्विमिंग या फिजिकल एक्टिविटी करती हैं, तो उस समय हल्का वॉटरप्रूफ मेकअप लगाएं। मेकअप एक्सपर्ट विम्मी जोशी कहती हैं कि ग्लैमरस दिखने के लिए वॉटरप्रूफ ब्यूटी प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करें। गर्मियों में लिक्विड फाउंडेशन लगाएं। इससे स्किन सॉफ्ट, फ्रेश और क्लीन दिखेगी। चेहरे पर फाउंडेशन लगाने से पहले हल्का कंसीलर लगाएं और फिर डस्टिंग पाउडर यूज करें। इससे पूरे चेहरे पर मेकअप एक जैसा लगेगा।

बालों को दें नया लुक
आपके बाल बहुत ज्यादा ड्राई हैं, तो इन पर रोजाना कंडिशनर लगाएं। इस गर्म मौसम में अपने बालों को नया लुक देना चाहती हैं, तो गीले बालों पर सुंदर-सा रिबन बांध लें। आप एक ऊंची पॉनीटेल भी बना सकती हैं। ये स्टाइल गर्मियों में आपको कूल लुक देंगे और गॉर्जियस दिखाने के साथ गर्मी से भी बचाएंगे। अगर आप रोज बाल धोती हैं, तो इन्हें सुखाने के लिए ड्रायर यूज न करें। बालों को नेचरल रूप से सूखने दें। मार्किट में हेयर केयर के कई प्रॉडक्ट्स हैं, जो धूप व कैमिकलयुक्त पानी से आपके बालों को बचाते हैं। इसके अलावा, बाहर निकलने से पहले हैट या स्टोल जरूर कैरी करें।

स्टाइलिश सैंडल
गर्मी में आपके पैर सुंदर लगें, इसके लिए आप नाखूनों को अच्छी तरह फाइल करें। फिर अपने फुटवियर्स से मैच करता नेल पेंट लगाएं। नेल पेंट सूखने के बाद ही फुटवियर्स पहनें। इस मौसम में बैली या जूती पहनने से बचें। इन्हें पहनने से आपको गर्मी ज्यादा लगेगी। इस मौसम में स्ट्रैप्स वाले सैंडल कैरी करें। अगर आप कैजुअल लुक चाहती हैं, तो फ्लिप-फ्लॉप सैंडल पहन सकती हैं। वैसे, ओपन सैंडल पहनने के कई फायदे भी हैं। इससे पैरों को फ्रेश हवा मिलती है, जिससे पैरों में पसीना नहीं आता और बदबू भी नहीं होती। फिर पैरों में गर्मी न लगने से पूरी बॉडी कूल रहती है।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

 

बाल जगत |:|संघ साधना द्वारा संचालित |:| Copyright © 2009 Flower Garden is Designed by Ipietoon for Tadpole's Notez Flower Image by Dapino